Tuesday 11 August 2020

कोविड-19 को लेकर सख्त हुआ सीकर जिला प्रशासन

 कानून की पालना नहीं करने वाले लोगों के काटे चालान, कानून तोड़ने वाले 62 लोगों से वसूले ₹14500 उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता के निर्देशन में श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ में हुई आज कार्यवाही । तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत ने  भी संभाला मोर्चा ।

सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी के निर्देश के बाद  अब प्रशासन सख्त हो गया है।सीकर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मद्देनजर अब प्रशासन ने दूसरी पारी में  मोर्चा संभाल लिया  है। जहां एक तरफ लोग सरकार की एडवाइजरी को इग्नोर कर रहे हैं वहीं प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के मूड में है।  ताकि व्यक्ति से लेकर पूरे जिले को सुरक्षित श्रेणी में रखा जा सके।

 मंगलवार को श्रीमाधोपुर के उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता के निर्देशन में श्रीमाधोपुर के तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत  अजीतगढ़ के नायब तहसीलदार व श्रीमाधोपुर के थाना प्रभारी ने बाजारों में मोर्चा संभाल लिया। और जहां भी  दुकानदारों व लोगों को कोविड-19 की एडवाइजरी का उल्लंघन करते हुए देखा उन्हीं के चालान काटे गए। पहले ही दिन श्रीमाधोपुर उपखंड में 64 लोगों के चालान काटे गए। जिनमें श्रीमाधोपुर नगर पालिका क्षेत्र में थाना प्रभारी ने 32 व्यक्तियों से ₹11000 रुपए का जुर्माना  श्रीमाधोपुर के तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत ने 20 व्यक्तियों से ₹2000 का जुर्माना अजीतगढ़ में नायब तहसीलदार ने 12 लोगों से पंद्रह सो रुपए का जुर्माना वसूला।  पहले  लोगों को   समझाया भी गया कि 2 गज की दूरी रखें बिना मास्क लगाए बाजारों में नहीं आए समय पर दुकान खोलें और समय पर ही दुकानें बंद करे।

 उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया की कोरोना एडवाइजरी की पालना करवाने के लिए श्री माधोपुर रींगस और अजीतगढ़ इलाकों में लगातार टीमें बनाकर प्रतिदिन ऐसे अभियान चलाए जाएंगे ।उन्होंने आमजन से अपील की कि वे स्वयं को परिवार को और क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए सरकार के कोविड-19 एडवाइजरी की पालना करना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment